Services

  • Home    >
  • Services

Kundli

अंतरिक्ष में किसी विशेष क्षण में कुंडली आकाशीय पिंडों और ग्रहों का एक स्नैपशाट है। जन्म कुंडली या होरोस्काप के रूप में लोकप्रिय रूप से जाना जाने वाला एक ज्योतिषीय चार्ट है, जो जन्मदिन, जन्मस्थान और जन्म समय के आधार पर बना है।
\r\nयह चार्ट विभिन्न लक्षण, ग्रह, सूर्य और चंद्रमा के स्थान को बताता है और निर्धारित करता है। जन्म कुंडली में ज्योतिषीय पहलुओं और नवजात शिशु की महत्वपूर्ण जानकारी का भी पता चलता है। कुंडली बनाना एक ज्योतिषी का व्यवसाय है और जन्म कुंडली तैयार करना कोई आसान काम नहीं है। एक ज्योतिषी जन्म के बढ़ते और चढ़ाई की स्थिति की गणना करने के लिए स्थानीय समय और जन्म स्थान के माध्यम से कुंडली को निर्धारित करता है। जन्म कुंडली एक व्यक्ति के व्यक्तित्व, वर्तमान और भविष्य की जानकारी प्रदान करती है। कुंडली के माध्यम से एक व्यक्ति आसानी से अच्छे समय और बुरे समय को जान सकता है और उस तरह से कार्य कर सकता है।

\r\n\r\n

कुंडलि बनाने का कार्य कैसे होता है

\r\n\r\n

जन्म कुंडली चार्ट को अलग-अलग संकेतों और ग्रहों से मिलाकर 12 घरों में विभाजित किया गया है। चार्ट पर, पहला घर अग्रवर्ती से शुरू होता है और बाकी घर घड़ी की विपरीत दिशा में गिने जाते हैं। ये घर किसी व्यक्ति की स्थिति और ज्योतिष संबंधी पहलुओं को परिभाषित करते हैं। कुंडली में हर घर जीवन की एक अलग संभावना का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे कैरियर, रिश्ते, पैसा और अन्य अधिक समान पहलु ।

\r\n\r\n

इसके अलावा, ग्रह ग्रहों की स्थिति के आधार पर दिन, महीना और वर्ष के रूप में विभिन्न राशियों में स्थानांतरित होते रहते हैं। ये ग्रह विभिन्न घटनाओं और संभावनाओं को दर्शाते हैं। जन्म कुंडली को देखते हुए, एक ज्योतिषी ग्रहों के दृश्य के आधार पर भविष्य की भविष्यवाणी कर सकता है। भविष्य के बारे में भविष्यवाणी करने के लिए ज्योतिषियों द्वारा विभिन्न सिद्धांतों का परीक्षण और वैदिक ज्योतिष का अभ्यास किया जाता है।

\r\n\r\n

कुंडली कैसे उपयोगी है
\r\nकुंडली बनाना एक व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जन्म कुंडली को नेटल चार्ट या जन्मपत्री के नाम से भी जाना जाता है जो एक व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। कुंडली केवल पेशेवरों द्वारा ही बनाई जानी चाहिए क्योंकि वे आपके भविष्य और विशेषता/लक्षणों को महान सटीकता के साथ बता सकते हैं। एक कुंडली एक व्यक्ति को पर्याप्त लाभ प्रदान कर सकती है, जैसे:

\r\n\r\n

अपनी कुंडली की सहायता से, आप आसानी से अपने भविष्य की भविष्यवाणी कर सकते हैं।
\r\nआपकी कुंडली के अनुसार, आप सबसे उपयुक्त कैरियर विकल्प का अनुमान कर सकते हैं। यह आपके व्यक्तित्व लक्षण और संकेतों पर निर्भर करता है।
\r\nकुंडली आपको अपने व्यक्तित्व लक्षण, रिश्ते, कैरियर, वित्त और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकती है।
\r\nकुंडली की मदद से आप अपने भाग्यशाली रत्न, भाग्यशाली रंग और भाग्यशाली संख्या का अनुमान लगा सकते हैं।
\r\nआप अपने भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, समस्याओं की गहराई को कम करने के लिए उपाय और समाधान भी पा सकते हैं।
\r\nकुंडली जीवन में अनुकूल और प्रतिकूल समय की जानकारी भी प्रदान करती है।
\r\nआप जीवन में अपनी ताकत और कमजोरियों को भी जान सकते हैं। अतः आप अंततः एक बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं।
\r\nकुंडली आपको भविष्य में बीमारियों और विपत्तियों के बारे में भी बताती है और सचेत करती है।
\r\nनिःशुल्क अपनी जन्म कुंडली की जाँच करें । 08802942899

\r\n

kundali patrikla

patrika
  • Kundli Patrika
  • $26

Mangala Dosha

patrika
  • Kundli Patrika
  • $26

Black magic

patrika
  • Kundli Patrika
  • $26
love_img

How Will Be Your

Love Life?